OyeHindi

OyeHindi

Arpita Mukherjee Biography in Hindi ? क्या है Bengal Cash Scam 2022 ? (In Detail)

Arpita Mukherjee Biography In Hindi ? Arpita Mukherjee Case Study? Arpita Mukherjee Background? Arpita Mukherjee and Partha Chatterjee Connection ?

दोस्तों हाल ही में पश्चिम बंगाल की सियासत में हड़कंप मचा हुआ है और उस हंगामे में सबसे बड़ा नाम आ रहा है अभिनेत्री Arpita Mukherjee का। 

जी हाँ बंगाल और ओड़िसा की जानी मानी अभिनेत्री Arpita Mukherjee जो की बंगाल के बड़े नेता Partha Chatterjee से link की जा रही है। 

बंगाल में जो करोड़ो रुपयों का जो घोटाला हुआ है उनमे सबसे आगे नाम है अर्पिता मुख़र्जी का।  तो दोस्तों आज हम उन्ही से जुडी सारी तड़कती भड़कती खबरे आप तक पहुचाएंगे। 

इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे Kaun Hai Arpita Mukherjee , Arpita mukherjee Background और Arpita mukherjee Case Study। 

तो आइये शुरू करते हैं हमारा आज का आर्टिकल और Arpita Mukherjee Biography In Hindiके बारे में सभी जानकारियां जान ने के लिए जुड़े रहिये इस आर्टिकल के अंत तक। 

Arpita Mukherjee Kaun Hai ?

मूल रूप से वह पश्चिम बंगाल के Belghoria की एक middle-class परिवार से आती हैं। उनका जन्म 27 मार्च 1992 में हुआ था। 

दोस्तों Arpita Mukherjee एक अभिनेत्री हैं जो ख़ास तौर पे 2008 -2014 के बीच बंगाली और ओड़िया फिल्मो में दिखाई दी हैं। वह अपने कॉलेज के दिनों से ही modelling करती आ रही हैं। 

उन्होंने मामा भागने और जीना जैसी फिल्मो के अच्छा रोल किया हुआ है। पिछले 6 -7 सालो में उन्होंने nail art से रिलेटेड अपनी 2 – 3 दुकाने खोली हैं। 

इसी के साथ पिछले कुछ सालो में वह नेता Partha Chatterjee की सहायक के रूप में दिखाई दे रही हैं। अब हम आपको बताएंगे Arpita Mukherjee Biography In Hindi

Arpita Mukherjee Case Study ?

जैसे ही नेता पार्था चैटर्जी को West Bengal SSC Recruitment scam में गिरफ्तार किया गया उसी के बाद उनके सभी सहायको अथवा aides के घरो में भी तलाशी शुरू हुई। 

इनमे सबसे ऊँचा नाम अर्पिता का आया क्यूंकि सूत्रों के हिसाब से पार्था चैटर्जी का अर्पिता मुखरजी के यहाँ आना-जाना काफी लगा रहता था। 

Enforcement Directorate(ED) को छान-बीन करने पर 22 जुलाई 2022 को अर्पिता के फ्लैट से 21 crore रूपए और 50 लाख का सोना  बरामत हुआ। 

दोस्तों वहीं इसके पांच दिन बाद ED को उनके दूसरे फ्लैट से और 27.9 करोड़ रूपए और 6 किलो सोना बरामद हुआ। अब उनके चारो फ्लैट और चारो गाड़ियां ED द्वारा ज़प्त कर ली गयी हैं। 

दोस्तों अर्पिता का कहना तो ये है की उन्हें इन पैसो के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने पार्था पे ये इलज़ाम लगाया है की जिस कमरे से पैसे बरामद हुए हैं उसकी चाभी सिर्फ पार्था के पास रहती थी और उन्होंने कभी उन कमरों में जाना ज़रूरी नहीं समझा। 

Arpita Mukherjee and Partha Chatterjee Connection ?

दोस्तों पार्था चैटर्जी ‘Naktala Udayan Sangha’ के मुख्या सहायक (chief patron ) हैं, ये संघ कोलकाता की सबसे बड़ी दुर्गा पूजा committee है। 

और कहा जाता है की इसी संघ द्वारा आयोजित दुर्गा पूजा में अर्पिता मुखरजी, पार्था चैटर्जी से मिली। 

इसके बाद ये भी देखा गया की 2019 और 2020 में वे संघ द्वारा आयोजित अभियानों का मुख्य चेहरा थी। और तो और अर्पिता को पार्था के साथ कई चुनावी बैठकों और सभाओ में देखा जा चूका है। 

इनका कनेक्शन सिर्फ यहीं ख़त्म नहीं होता, अर्पिता ने जनता से हाथ जोड़ कर पार्था के लिए वोटो की मांग भी की थी। 

दोस्तों जांच पड़ताल के बाद ED Lawyer का तो ये कहना है की पार्था और अर्पिता आपस में बहुत close थे और उनका intimate सम्बन्ध भी था। 

दोस्तों पैसो की धांदली का खुलासा होते ही अर्पिता ने सारा इलज़ाम पार्था पर डालते हुए कहा की पार्था ने उनका घर ‘mini bank’ की तरह इस्तेमाल किया, सिर्फ चोरी के पैसे रखने के लिए। 

इसे भी पढिए :

AGNEEPATH YOJANA

5 FOODS TO EAT IN SUMMERS

Summary :

तो दोस्तों आपको क्या लगता है कौन है वो जो इस समय झूठ बोल रहा है, अर्पिता ? पार्था ? या दोनों ही ? अपने विचार हमे comment box में ज़रूर बताए। 

दोस्तों आज हमने इस आर्टिकल ‘Arpita Mukherjee Biography In Hindi’ में Arpita Mukherjee के बारे में सभी जरुरी जानकारियां देने की पूरी कोशिश की है।  

आज हमने आपको बताया की Arpita Mukherjee Kaun Hain, Arpita Mukherjee Biography In Hindi क्या है, Arpita Mukherjee Case Study और Arpita Mukherjee aur Partha Chatterjee ka Connection Kya हैं। 

दोस्तों इसी के साथ हमारा आज का टॉपिक Arpita Mukherjee Biography In Hindi ख़त्म हुआ और हम उम्मीद करते हैं की आपको आज का टॉपिक बहुत पसंद आया होगा । 

इसी के साथ खत्म होता है हमारा आज का टॉपिक Arpita Mukherjee Biography In Hindi अगर आपको पसंद आया हो तो शेयर जरूर करें ।

FAQ:

Who is Arpita Mukherjee ?

दोस्तों अर्पिता मुखरजी एक अभनेत्री हैं और पिछले कुछ सालो से वे बंगाल के नेता पार्था चैटर्जी की सहायक भी हैं। 

Arpita Mukherjee Age ?

अर्पिता मुखरजी 30 वर्ष की हैं। 

Arpita Mukherjee ke ghar se kitne paise baramad hue?

दोस्तों अभी तक ED के द्वारा अर्पिता के घरो से 50 crore रूपए बरामद किये गए हैं। 

Arpita Mukherjee And Parth Chatterjee Relation ?

दोस्तों माना जाता है की इन दोनों का बहुत ही निजी संबंध था और अधिक जानने के लिए NDTV पर जाइए । 

Leave a Comment