PBKS Full Form In Hindi ? ये हैं पीबीकेएस के मालिक ? (In Detail)

PBKS Full Form ? PBKS किस राज्य से जुड़ा हुआ है ? PBKS का मतलब क्या है ? PBKS कब बना ? PBKS Team Members ? PBKS Owner ?

दोस्तों यदि आप खेल कूद में जादा दिलचस्पी रखते हैं और खेलने के साथ साथ उसके बारे में जानकारी भी रखते हैं तो यह आपके लिए बहुत अच्छी बात हो सकती है ।

दोस्तों अगर आपको भी Cricket बहुत पसंद है आप रोजान Cricket खेलते हैं और इसे TV पर भी दफएकहते हैं तो आपने कभी न कभी PBKS का नाम तो जरूर सुन होगा ? 

आज हम आपको PBKS के बारे में सारी जानकारी देने वाले हैं । दोस्तों आप आज इस आर्टिकल में PBKS के बारे सब कुछ जानने वाले हैं । तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं पूरी जानकारी के साथ । 

PBKS क्या है ?  यह किस League में होता है ? 

दोस्तों अगर आप Cricket देखते हैं तो आपने IPL Cricket League क नाम तो सुन ही होगा । दोस्तों PBKS एक IPL Team ही है जो की पंजाब राज्य के नाम पर बनाई गई है । 

दोस्तों यह टीम पंजाब राज्य के लिए बनाई गई है जो की IPL में पंजाब का प्रतिनिधित्व करती है । दोस्तों इस टीम मे पूरे 15 खिलाड़ी मौजूद रहते हैं उआर खिलाड़ियों के साथ उनके कोच और टीम स्टाफ भी मौजूद होता है । 

दोस्तों PBKS IPL Team बहुत ही दमदार टीम है जो की हर साल होने वाली IPL League में पंजाब की तरफ से धमाकेदार प्रदर्शन करती है और अपने सभी चाहनेवालों को निराशा का कोई मौका नहीं देती 

दोस्तों PBKS Kya Hai ये जान लेने के बाद अब हम आपको बताएंगे की PBKS Full Form क्या है ? PBKS Owner कौन है ? और PBKS से जुड़ी सारी जानकारी के लिए आगे पढ़ें । 

PBKS Ka Full Form ? इसका पूरा नाम क्या है ? 

दोस्तों PBKS Full Form Hai : 

PB- PUNJAB 

KS – KINGS 

दोस्तों PBKS Full Form है “Punjab Kings” 

PBKS Full Form In Hindi ?

दोस्तों PBKS Ka Full Form Hindi Mai आप शायद नहीं जानते होंगे । चलिए जान लेते हैं इसका हिन्दी नाम। 

“पंजाब किंग्स” ही इसका हिन्दी नाम है । 

दोस्तों Punjab Kings को हिन्दी में पंजाब किंग्स ही कहते हैं । 

PBKS Owner ? कौन है इसका मालिक ?

दोस्तों PBKS Full Form जाने के बाद अब आप यह भी जानना चाहते होंगे की आखिर ये टीम है किसकी ? कौन है इस टीम का मालिक ? Who Made PBKS ? किसने बनाया इस टीम को ? 

तो दोस्तों इस टीम की मालकिन अभिनेत्री प्रीति जिंटा ही हैं । हाँ दोस्तों PBKS Owner PREITY ZINTA ही हैं। यही हैं इस टीम को सपोर्ट करने वाली और बनाने वाली । 

PBKS कब बना ? Why are PBKS Made ? 

दोस्तों यदि आप IPL देखते हैं तो आपको यह पता ही होगा की पंजाब की टीम IPL में 2008 से ही खेल रही है । दोस्तों 2008 से लगातार खेलने के बाद यह टीम एक बार भी फाइनल नहीं जीत पाई । 

दोस्तों इसी बात को लेकर इस टीम का नाम Kings 11 Punjab से हटाकर Punjab Kings रख दिया। दोस्तों इस टीम का नाम 2021 में IPL 13 Season के लिए बदल दिया गया था । 

Summary :

दोस्तों PBKS Full Form के हामरे इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपके सभी सवालों का जवाब मिल गया होगा। दोस्तों आज हमने आपको PBKS Full Form In Hindi और इसका नाम बाद बदल गया यह भी हमने आपको बताया । 

इतना ही नहीं हमने आपको PBKS Owner Name भी बताया जो की आप शायद नहीं जानते हॉँगते । दोस्तों PBKS Retained Players 2022 के साथ हमने इस आर्टिकल को खतम किया है 

दोस्तों उम्मीद करता हु की आपको हमारा यह आर्टिकल बहुत ही पसंद आया होगा । दोस्तों हम आगे भी आपके लिए कुछ इसी तरह के आर्टिकल लाते रहेंगे । 

मिलता झूलता :

UPPSC FULL FORM

MPPSC FULL FORM

ITI FULL FORM

RO FULL FORM

GYM FULL FORM

FAQ :-

Ques – 1

PBKS Retained Players 2022 ? 

Ans – PBKS Retained Players For 2022 हैं मयंक अगरवाल और अरक्षदीप सिंह 

Ques – 2 

PBKS Player 2021 ? 

Ans – दोस्तों PBKS Team Squad 2021 जानने के लिए यहा Click करे ।  

Ques – 3 

PBKS Captain 2022 ? 

Ans – दोस्तों 2022 में इस टीम का कप्तान कौन है यह तो अभी डिक्लेर नहीं हुआ है पर दोस्तों जहा तक की PBKS Captain 2022 में KL Rahul ही होंगे ।